वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का श्रद्धालुओं को नए साल का तोहफा, श्रद्धालुओं को Free मिलेगी ये सेवा

वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए एक बहुत अच्छी खुशखबरी है। वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं को दिलचस्प तोहफा देने का ऐलान किया है। अब भक्त जन बड़े पर्दे पर माता वैष्णो देवी की आरती और दर्शन का आनंद उठा पाएंगे। यह सुविधा भक्तों को एक सप्ताह तक मुफ्त दी जाएगी। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड देवी के श्रद्धालुओं के लिए एक और तोहफा देने जा रहा है। भक्त अब सिनेमा के बड़े पर्दे पर हर शाम को माता के भवन पर होने वाली आरती के दर्शन कर सकेंगे।

प्रतिदिन संध्या काल में होगा प्रसारण
श्राइन बोर्ड द्वारा पहले घोषणा की गई थी कि सोमवार से आधार शिविर कटरा आने वाले श्रद्धालुओं को आध्यात्मिक केंद्र के ऑडिटोरियम में मां वैष्णो देवी की संध्याकाल दिव्य आरती का सीधा प्रसारण देखने को मिलेगा। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। यह सेवा उपलब्ध करवाने से पहले श्राइन बोर्ड ने दिव्य आरती के प्रसारण का पूरी तरह ट्रायल किया ताकि कोई कमी शेष न रहे। हालांकि, ट्रायल पूरी तरह से सफल रहा।

कटरा में बैठकर करिए पवित्र गुफा के दर्शन
श्रद्धालुओं को यह सुविधा कटरा में स्थापित आध्यात्मिक विकास केंद्र में एक हफ्ते तक मुफ्त में दी जाएगी। बाद में श्रद्धालुओं को ₹30 शुल्क चुकाना होगा। श्राइन बोर्ड ने महत्वाकांक्षी योजना मां वैष्णो देवी की लाइव आरती प्रसारण का ट्रायल सोमवार को सफलतापूर्वक पूरा किया। आधार शिविर कटरा में माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्र के ऑडिटोरियम में ट्रायल के श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार के अलावा श्राइन बोर्ड के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

एक हफ्ते तक श्रद्धालु करेंगे नि:शुल्क दर्शन
सीईओ श्राइन बोर्ड रमेश कुमार ने बताया ट्रायल पूरी तरह से सफल रहा है और श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं को सौगात के तौर पर आगामी एक सप्ताह तक नि:शुल्क यह सेवा उपलब्ध करवाएगा। श्रद्धालुओं को मां वैष्णो देवी की संध्याकाल दिव्या आरती के लाइव प्रसारण के लिए फिलहाल एक सप्ताह तक कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। इसके बाद ही श्राइन बोर्ड लाइव आरती के प्रसारण को देखने के लिए प्रत्येक श्रद्धालु ₹30 लेगा।

Leave a Comment