इसलिए बनाये गए थे फड़नवीस 80 घंटे के लिए CM, बीजेपी नेता अनंत हेगड़े का बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र के 80 घंटे के सीएम बनने वाले फडणवीस को लेकर भाजपा के एक सांसद और पूर्व केंद्रीय नेता ने बड़ा खुलासा किया है। भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने खुलासा किया है कि महाराष्ट्र में फडणवीस को इसलिए सीएम बनाया ताकि करीब ₹40 हजार करोड़ केंद्र को वापस लौटा सकें। भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने अपने एक बयान में चौकाने वाला दावा किया। दरअसल अनंत हेगडे ने कहा कि, “केंद्र के 40 हजार करोड़ रूपए लौटाने के लिए महाराष्ट्र में 80 घंटे के लिए सरकार बनाने का दावा किया गया।” अनंत हेगड़े ने कहा कि सीएम देवेंद्र फडणवीस के नियंत्रण में ₹40 हजार करोड़ थे और यदि महाराष्ट्र में पहले ही शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की महा विकास अघाडी सरकार बन जाती तो इस राशि का दुरुपयोग हो सकता था। इसलिए देवेंद्र फडणवीस को दोबारा सीएम बनाया गया। ताकि ₹40 हजार करोड़ वापस केंद्र सरकार के पास आ सके।

भाजपा सांसद अनंत हेगडे का बड़ा खुलासा
महाराष्ट्र में सरकार पर बड़ा खुलासा करते हुए भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने कहा, “आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र सरकार में हमारे नेता (देवेंद्र फडणवीस) 80 घंटे के लिए सीएम बने। फिर उन्होंने (फड़नवीस) ने इस्तीफा दे दिया। क्या उन्होंने नाटक किया? क्या हमें पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है और अब फिर भी वह मुख्यमंत्री बने। यह सवाल हर कोई पूछ रहा है।” इस खुलासे के बाद केंद्र सरकार को पैसा वापस भेजने की बात का खंडन करते हुए फडणवीस ने हेगड़े के सभी बयानों को झूठा बताया। पूर्व सीएम ने कहा है कि केंद्र सरकार को कोई भी पैसा वापस नहीं किया गया और सीएम रहते हुए उन्होंने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया था।

रविवार को महाराष्ट्र की बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने भी बगावत के संकेत दिए थे। उन्होंने 8 से10 दिन के भीतर बड़े फैसले लेने की बात कही। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि वह 12 दिसंबर को समर्थकों के पास बैठक करेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह बड़े फैसले लेंगीं। पंकजा ने कहा, “मैं यह तय करूंगी कि आगे क्या करना है। किस रास्ते पर मुझे चलना है। हमारी मजबूती क्या है इस पर ध्यान देना बेहद जरूरी है। बदले हुए राजनीतिक परिपेक्ष्य में भावी कार्यवाही पर फैसला लेना बहुत जरूरी है। मुझे बहुत कुछ कहना है कि मेरे ‘जवान’ रैली में जरूर आएंगे।” बता दे, महाराष्ट्र में 30 नवंबर को सुबह अचानक देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया। फड़नवीस करीब 80 घंटे तक सीएम रहे और फिर बहुमत परीक्षण से एक दिन पहले उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इसके बाद सभी के मन में इसको लेकर सवाल है कि इतने कम समय के लिए सीएम क्यों बने।

Leave a Comment