Categories: देश

SSR Case: NCB ने रिया चक्रवर्ती से दूसरे दिन भी आठ घंटे तक पूछताछ की, आज भी होंगी पेश Maharashtra News in Hindi

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) से जुड़े मादक पदार्थ मामले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने सोमवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से लगातार दूसरे दिन करीब आठ घंटे तक पूछताछ की और कहा कि उन्हें रिया का ‘सहयोग’ मिल रहा है. रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 9.30 बजे बल्लार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं और शाम को करीब छह बजे वहां से निकलीं.

रिया पुलिसकर्मियों के साथ थीं और उनके पास एक बैग भी था. इस मामले में रिया से रविवार को एनसीबी ने पहली बार करीब छह घंटे की पूछताछ की थी. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने पूछताछ के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘ वह कल आई थीं और आज भी आईं. हमने सभी दिन उनसे बात की, सवाल पूछे. इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि वह सहयोग नहीं कर रही हैं. वह कल भी आएंगी. हमें उनका सहयोग मिल रहा है.’ उन्होंने कहा कि एजेंसी ‘पेशेवर’ तरीके से जांच कर रही है और इस मामले में प्राप्त निष्कर्षों के बारे में अदालत को ‘विस्तार’ से अवगत कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- आगरा: 21 सितंबर से पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, DM ने जारी किया आदेश

शौविक और मिरांडा के सामने पूछताछ करना चाहती है एनसीबी एनसीबी ने कहा वह रिया से पूछताछ करना चाहती है और उनका सामना उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ गिरोह में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें.

गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी. एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने कहा कि दोनों दिन रिया से इन बातों को लेकर पूछताछ की गई.

इससे पहले रिया से प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं.

रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है. उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे. एजेंसी ने इस बीच अंजू केशवानी नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान केशवानी का नाम सामने आया था. कैजान को मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था.

एजेंसी ने रविवार को केशवानी के ठिकानों पर छापेमारी कर कथित तौर पर हशीश, एलएसडी, मारिजुआना और कुछ नकद भी बरामद किया था.

एनसीबी ने अब तक इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से सात इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को उसने एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया था.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत मिले थे.


hindi.news18.com

Leave a Comment