Categories: देश

SSR Case: NCB की पूछताछ में रिया ने माना- शोविक से सुशांत के लिए मंगवाती थी ड्रग्स

रिया चक्रवर्ती से एनसीबी ने की पूछताछ

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एनसीबी ने रविवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से करीब साढ़े 6 घंटे पूछताछ की. एनसीबी सोमवार को भी रिया से पूछताछ करेगी जिसके लिए उसने रिया को समन जारी किया है.

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) से जुड़े मादक पदार्थ के मामले की जांच के सिलसिले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने रविवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से पूछताछ की. एनसीबी (NCB) की पूछताछ में रिया ने सुशांत केस में बड़े खुलासे किये. रिया ने एनसीबी को बताया कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए अपने भाई शोविक चक्रवर्ती (Shauwik Chakraborty) से ड्रग्स मंगवाती थीं. रिया ने बताया कि बासित उनके घर आता था और उनका भाई शोविक, बासित से ही सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था. सूत्रों ने रविवार को पूछताछ के बाद ये जानकारी दी. एनसीबी ने रविवार को रिया से करीब साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की. एनसीबी ने रिया को कल एक बार फिर से पूछताछ के लिए समन जारी किया है.

एनसीबी इस मामले में रिया के छोटे भाई शोविक चक्रवर्ती, राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. एजेंसी ने इस मामले में कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार किया है. मामले में सुशांत के घर पर काम करने वाले दीपेश ने भी अहम खुलासे किये हैं. एनसीबी जांच में पता चला है कि दीपेश सावंत 5 बार चरस और गांजा लेने के लिए गया था. एनसीबी के मुताबिक दीपेश को ये काम रिया और शोविक ने करने के लिए कहा था. शोविक के कहने पर दीपेश 17 मार्च 2020 को सैम्युएल मिरांडा के साथ 5 ग्राम गांजा लेने के लिए बांद्रा गया था. यह गांजा पहले से गिरफ्तार आरोपी ज़ैद ने दीपेश को दिया था.

ये भी पढ़ें- JDU का दावा, CM नीतीश की वर्चुअल रैली से जुड़ेंगे 25 लाख लोग

जून के पहले हफ्ते में भी खरीदा था 100 ग्राम गांजाइसके बाद 17 अप्रैल को रिया चक्रवर्ती और शोविक के कहने पर दीपेश ने माउंट ब्लैंक इमारत के पास कैजान नामक आरोपी से 10 ग्राम चरस लिया था. 1 मई को शोविक ने व्हाट्सएप के जरिए दीपेश को Dwyane नाम के एक शख्स से गांजा लेने के लिए कहा था, साथ ही उसका नंबर भी शेयर किया था. 2 मई को एक बार फिर दीपेश ने (Dwyane Drug Peddler) से 50 ग्राम गांजा रिसीव किया था. जून के पहले हफ्ते में दीपेश ने ऋषिकेश पवार के डिलीवरी बॉय से भी 100 ग्राम गांजा रिसीव किया था.

अब तक आठ लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी. रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है. उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे.

यह बताया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे. अब तक इस मामले में एनसीबी ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि मिरांडा शौविक के कहने पर मादक पदार्थ खरीदा करता था. राजपूत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था.


hindi.news18.com

Leave a Comment