Categories: देश

SSR Case: आखिर सुशांत को क्यों नहीं मिले बड़े प्रोजेक्ट्स? बॉलीवुड से जुड़े लोगों से सीबीआई करेगी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) नेपोटिज्म के एंगल पर जांच भी करेगी. इस मामले में सीबीआई के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय यानी ई़डी और मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) भी पूछताछ कर रही है.

मुंबई. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI)  कथित तौर पर पेशेवर दुश्मनी और नेपोटिज्म की जांच भी करेगी. राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद यह माना जा रहा था कि उन्होंने काम ना मिलने या मिले हुए प्रॉजेक्ट्स को छीन लिए जाने के बाद ऐसा घातक कदम उठाया था. इसके साथ ही कई ऐसी रिपोर्ट्स में भी दावा किया गया था कि बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों ने उनसे काम छीन लिया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CBI यह जांच भी करेगी कि आखिर राजपूत को बड़े प्रॉजेक्ट्स ना मिलने की क्या वजह थी.  माना जा रहा है कि इस दौरान सीबाई बॉलीवुड से जुड़े कई नामचीन लोगों से पूछताछ कर सकती है. बता दें इस साल 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास पर राजपूत संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे. इस मामले में सीबीआई के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय यानी ई़डी और मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) भी पूछताछ कर रही है.

एनसीबी ने राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में सोमवार को ही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (rhea chakraborty) से लगातार दूसरे दिन करीब आठ घंटे तक पूछताछ की और कहा कि उन्हें रिया का ‘सहयोग’ मिल रहा है. रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 9.30 बजे बल्लार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं और शाम को करीब छह बजे वहां से निकलीं. रिया पुलिसकर्मियों के साथ थीं और उनके पास एक बैग भी था. इस मामले में रिया से रविवार को एनसीबी ने पहली बार करीब छह घंटे की पूछताछ की थी.

मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया 
अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने पूछताछ के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘ वह कल आई थीं और आज भी आईं. हमने सभी दिन उनसे बात की, सवाल पूछे. इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि वह सहयोग नहीं कर रही हैं. वह कल भी आएंगी. हमें उनका सहयोग मिल रहा है.’उन्होंने कहा कि एजेंसी ‘पेशेवर’ तरीके से जांच कर रही है और इस मामले में प्राप्त निष्कर्षों के बारे में अदालत को ‘विस्तार’ से अवगत कराया जाएगा.

ED CBI ने भी की पूछताछ
एनसीबी ने कहा वह रिया से पूछताछ करना चाहती है और उनका सामना उनके छोटे भाई 24 वर्षीय शौविक चक्रवर्ती , राजपूत के हाउस मैनेजर 33 वर्षीय सैमुअल मिरांडा और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ गिरोह में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें.

गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी. एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने कहा कि दोनों दिन रिया से इन बातों को लेकर पूछताछ की गई. इससे पहले रिया से प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं.


hindi.news18.com

Leave a Comment