Categories: बॉलीवुड

सुशांत सिंह जाँच में दिनेश विजान के घर पहुंची ईडी, कर सकती है बड़े खुलासे

सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रवर्तन निदेशालय लगातार अपनी जाँच कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड में बतौर निर्माता व निर्देशक के रूप में कार्य करने वाले दिनेश विजान के घर और कार्यालय में धावा बोला। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार दिनेश विजान ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म राब्ता में कार्य किया था। सुशांत सिंह राजपूत के साथ बतौर अभिनेत्री कृति सेनन ने भूमिका निभाई थी।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार फिल्म राब्ता में सुशांत सिंह राजपूत द्वारा किये गए काम को लेकर दिनेश विजान और सुशांत के बीच कुछ दिक्कते थी जिसको लेकर ही प्रवर्तन निदेशालय उनसे पूछताछ कर रहा है। दिनेश विजान के घर और कार्यालय में छापा उसी बात को लेकर किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार दिनेश विजान ने सुशांत को दो फिल्मों के लिए अनुबंधित किया था।

दो फिल्मो का हुआ था अनुबंध

सुशांत सिंह की राब्ता बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी, जिसके कारण अगली फिल्म को लेकर काम शुरू नहीं किया गया। प्रवर्तन निदेशालय ये पता लगा रही है कि क्या दिनेश विजान ने सुशांत को दोनों फिल्म के लिए भुगतान किया था या सिर्फ एक फिल्म के लिए।

फिल्म राब्ता 9 जून 2017 को बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शित हुई थी। दिनेश विजान ने खुद को निर्देशक के रूप में इसी फिल्म से लांच किया था। इस फिल्म के को-प्रोडूसर दिनेश विजान ही थे। फिल्म राब्ता में सुशांत और कृति के साथ ही राजकुमार राव, जिम सरभ, और वरुण शर्मा भी थे। फिल्म राब्ता के बाद सुशांत और कृति लगभग सभी कार्यक्रमों में साथ ही होते थे। सुशांत और कृति के अफेयर की चर्चा भी की गयी थी जिसे सुशांत ने नकार दिया था।

दिनेश विजान ने निर्देशक के रूप में प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की जो की मडोक फिल्म्स के रूप में काम करती है। दिनेश विजान कई सफल फिल्मो के निर्देशक है जिसमे कि बदलापुर, हिंदी मीडियम, स्त्री, बाला, व अंग्रेजी मीडियम जैसी हिट फिल्मे शामिल है।

रूमी जाफरी का भी प्रवर्तन निदेशालय से हुआ था सामना

प्रवर्तन निदेशालय ने निर्देशक रूमी जाफरी से भी बात की और पता लगाने की कोशिश कर रही है की क्या उनके बीच भी पैसे को लेकर कोई विवाद था। आपको बता दे की बतौर निर्देशक रूमी ने सुशांत सिंह को एक फिल्म में काम देने के लिए तैयार किया था। रूमी के अनुसार इस फिल्म में सुशांत को बतौर हीरो और एनसीपी के सवालों से जूझ रही रिया को बतौर अभिनेत्री लेकर काम शुरू किया जाना था।

कोरोना महामारी की वजह से देश भर में लॉकडाउन लगा जिस वजह से काम शुरू ही नहीं किया जा सका। फिल्म के ऑफर को लेकर सुशांत काफी खुश थे और इस ख़ुशी को उन्होंने अपने परिवार के साथ शेयर भी किया था। उन्होंने परिवार को बताया था की उन्हें इतने बड़े निर्देशकों ने फिल्म का ऑफर दिया है और वो बहुत खुश है।

जाँच की नजर से सुशांत सिंह का केस कहा पंहुचा

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो 2 महीनो से बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों से जानकारी इकठ्ठा कर ही रहा है। आप सभी जानते ही है की नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत से कई बार पूछताछ की है, लेकिन कोई ख़ास ठोस सबुत जुटाने में नाकाम रही। कुछ दिनों पहले ही एम्स ने सुशांत की विसरा की संक्षिप्त रिपोर्ट सीबीआई के साथ साझा करी है, जिसमे एम्स को कोई भी पुख्ता सबूत नहीं मिल पाए है।

sushant singh

Author at Viralsandesh and Editor in Viral News Media

Leave a Comment