मोदी सरकार के मिशन से JIO की बजेगी बैंड, अंबानी को मोदी सरकार ने दिया झटका

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस Jio के लिए बुरी खबर आई है। भारत सरकार के संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि, “उनका मिशन सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को देश की टॉप कंपनियों में शामिल करना है। प्रसाद ने कहा कि उनका मिशन BSNL को देश की शीर्ष कंपनियों में शामिल करने का है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब मैं संचार मंत्री बना मेरी प्राथमिकता BSNL को परिचालन लाभ में लाने की थी। मैं ऐसा कर सका। उन्होंने कहा कि अब मेरा मिशन BSNL को देश की शीर्ष कंपनियों में लाने का है। आप सभी को इसके लिए मेरे साथ मिलकर काम करना होगा।


चेन्नई से अंडमान निकोबार द्वीप समूह तक सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर लिंक के लिए केबल बिछाने के कार्य का उद्घाटन करने के बाद मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, इस परियोजना की लागत 1224 करोड़ है। BSNL इस परियोजना का क्रियान्वयन कर रही है। उन्होंने कहा कि ओडिशा में चक्रवात और कश्मीर में बाढ़ में भी BSNLमददगार बनकर सामने आई थी।

BSNL सिर्फ मोबाइल कंपनी या दूरसंचार कंपनी नहीं है। यह देश की रणनीतिक संपत्ति है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आपदा और संकट की घड़ी में हमेशा BSNL ने देश के लोगों की मदद की। जब नेपाल में भूकंप आया था और भारतीय भटक रहे थे तब मुफ्त सेवा भी BSNL ने ही दी थी।

Leave a Comment