पैसे गिनते गिनते थक जाएंगे, 3 मार्च के दिन राशियों पर बना कलयुग का पहला राजयोग

राशिफल मार्च 3 2020: हर दिन एक जैसा नहीं होता कभी कोई दिल आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है तो कभी हमारे सामने कोई चुनौतियां खड़ी हो जाती है। कोई दिन ऐसा होता है जब मन भीतर से बहुत खुश होता है। तो कभी ऐसा भी होता है जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है। ऐसा हमारी राशि और ग्रहों के कारण होता है। हमारा दिन कैसा रहेगा यह पता चल जाए तो कुछ सावधानियां बरत कर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि 3 मार्च आपके लिए कैसा रहेगा?

कुंभ, वृच्छिक, सिंह:-
समय के अनुसार सहयोग प्राप्त हो सकता है। संतान पक्ष को लेकर स्थिति सामान्य रहने वाली है। नौकरी पेशा जातक अपनी नौकरी में परिवर्तन के बारे में विचार कर सकते हैं। जो आगे चलकर आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा। आपको कैरियर में इच्छा अनुसार फलों की प्राप्ति होगी।यह समय आपके लिए काफ़ी शुभ रहेगा क्योंकि आपकी लंबे समय से लंबित पड़ी किसी योजना को मंजूरी मिल सकेगी। इससे आप खुद को प्रसन्न अवस्था में महसूस करेंगे।भविष्य में इससे आपको अच्छा लाभ अर्जित करने में सफलता मिलेगी।आपकी कुंडली में धन योग बन रहा है। जिससे आपके घर परिवार में धन का आगमन हो सकता है। लेन-देन और निवेश में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आप जिस महत्वपूर्ण कार्य के लिए मेहनत कर रहे हैं। उससे आपको सफलता मिलने के योग बन रहे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। जीवन साथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। जिससे दोनों के संबंधों में मधुरता आएगी। नए कार्यों में लग जाएं और खाली बैठने से बचें।नई शुरुआत के लिए आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, किंतु आने वाले समय में आर्थिक लाभ शुभ रहेगा।

मेष, तुला, वृषभ:-
राजनीतिक महत्वाकांक्षा के पूर्ण होने की संभावना है। शुभ कार्यों में धन खर्च होगा। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।आप तेजी से प्रगति करते हुए समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। आगे चलकर आपको अच्छा धन लाभ के अवसर प्रदान कर सकते हैं। आपका मन पूजा पाठ में लगेगा। आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आ सकते हैं। घरेलू परिस्थितियों में सुधार आने के योग बन रहे हैं। भौतिक संसाधन बढ़ेंगे। बिजनेस के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी। मन में प्रेम की भावना रहेगी जो आपके प्रेम संबंध में आपकी मदद करेगी। अपने प्रिय से अच्छी बातें करेंगे। काम के सिलसिले में ट्रांसफर के योग बन सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा।आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको यह खुशखबरी स्कालरशिप या एडमिशन के रूप में मिल सकती है। एक नई नौकरी भी हो सकती है। आपके अंदर की आवाज आपको सही दिशा दिखाएगी।परिवार में सुख शांति का वातावरण आएगा। आप पारिवारिक सुख प्राप्त करेंगे। आज आप अपने परिवारजनों या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। इस यात्रा से आपका तनाव दूर हो जाएगा और आप मजा करेंगे। इस यात्रा के रोचक किस्सों को आप आने के बाद सबके साथ बांटना चाहेंगे।।

मिथुन, कर्क, धनु:-
आपके माता-पिता किसी तीर्थ स्थल पर जाने की इच्छा जता सकते हैं। जिस दौरान आपको अपना कोई धन खर्च करना पड़ सकता है। आप निर्णय लेने में बहुत चिंता दिखाएंगे। राजनीति क्षेत्र के लोगों को थोड़ी सफलता का योग है।चंद्र आपकी राशि में विराजमान होंगे। उस वक्त आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। इस दौरान आपके तेज में अचानक से वृद्धि होगी। जिसकी झलक आपके चेहरे पर साफ दिखाई देगी। इस आकर्षण के कारण आप लोगों को अपनी बातों के लिए मना पाएंगे। जिससे आपके नए कार्य भी बन निकलेंगे।यह समय आपको कई तरह की परिस्थिति में दूसरों के सामने निर्णय लेने की क्षमता देगा। जिससे आप किसी भी निर्णय को बिना संकोच के ले पाएंगे। यदि आप नौकरी के अलावा कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाह रहे हैं तो इस समय उस निर्णय पर आप को सफलता मिल सकती है।राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का समय अच्छा रहने वाला है। समाज में नए लोगों से परिचय हो सकता है। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिलने की संभावना बन रही है। अगर आप व्यापार में भी निवेश कर रहे हैं तो वह आपके लिए शुभ रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों को कोई बड़ा पद जरूर मिलेगा। जिससे आपको धन प्राप्ति होने की संभावना है। समय छात्रों के लिए भी अच्छा रहेगा। आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काम के सिलसिले में आपके साथ काम करने वालों को व्यवहार अच्छा रहेगा और इससे आपका आत्मसम्मान विश्वास बढ़ेगा। नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

Leave a Comment