Categories: राजनीति

बड़ी खबर – मध्यप्रदेश में लग सकता हैं कांग्रेस को झटका गिर सकती है सरकार? BJP will return

मध्य प्रदेश में चल रहे राजनैतिक घमासान और बयानो के बीच ग्वालियर के बाल खांडे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट द्वारा प्रदेश की राजनीति में 1967 और 1993 को दोहराने की आशंका जताई है। बाल खांडे ने सोमवार को अपने फेसबुक एकाउंट पर एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा है की “मध्यप्रदेश में सीएम ने ग्वालियर में सिंधिया पर जिस प्रकार तंज कसा है।

मुझे इतिहास दोहराता दिखाई दे रहा है 1967 और 1993 ?” खांडे की यह पोस्ट ऐसे समय में आई है जब प्रदेश में सीएम कमलनाथ और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच तकरार सामने आ रहीं है। इस पोस्ट को देखकर इतना तो पक्का है कि आने वाले समय में कोई बड़ी राजनीतिक घटना घट सकती है जो मध्य प्रदेश की राजनीति में कोई नया मोड़ ला सकती है।

कांग्रेस पार्टी 1993 में जब दोबारा सत्ता में आई तब कांग्रेस नेता स्व.माधव राव सिंधिया को CM बनाये जाने के कयास लगाए जा रहे थे। नेताओं ने उन्हें आश्वासन भी दिया था की आप तैयार रहियेगा, आपको सीएम बनाने के लिए बुलावा आ सकता है।

उस समय अर्जुन सिंह ने दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री बनवा दिया और माधवराव इंतजार करते रह गए थे। इसी तरह साल 2018 में 15 साल बाद कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो माधव राव सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री बंनने के कयास लगाये जा रहे थे लेकिन कमलनाथ मुख्यमंत्री बना दिए थे।

Leave a Comment