Categories: देश

Army Chief MM Narwane said Situation in LAC is very tension and high, we should calm | लद्दाख में बोले सेना प्रमुख, ‘LAC पर हालात बहुत तनावपूर्ण’

लद्दाख: आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ( MM Narwane) इस समय लद्दाख के दौरे पर हैं. चीन के बीच LAC पर चल रहे गतिरोध के बीच सेना प्रमुख का ये दौरा बहुत अहम और ऐतिहासिक हैं. जनरल नरवणे ने लद्दाख में सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सीमा पर हालात बहुत तनावपूर्ण हैं और हमे लगातार सतर्क रहना पड़ेगा.

LAC पर बहुत तनाव है- जनरल नरवणे

https://twitter.com/ANI/status/1301759761096925184?ref_src=twsrc%5Etfw” rel=”nofollow
थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने लद्दाख में सैन्य तैयारियों की समीक्षा करने के बाद कहा कि LAC पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. यहां स्थिति बहुत नाजुक है. हमारी सुरक्षा के लिए जो कदम उठाने थे वो हमने उठाए हैं. भारतीय सैनिकों में उत्साह है.

क्लिक करें- दिल्ली में फिर बढ़ रहे तेजी कोरोना केस, गृह मंत्रालय ने किया उपराज्यपाल से संपर्क

बातचीत के जरिये निकाला जाएगा हल- सेना प्रमुख

सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने आगे कहा कि हम LAC पर यथास्थिति बरकरार रखेंगे. सैन्य और कूटनीतिक दोनों तरीकों से चीन से बातचीत की जा रही है. इस समस्या को बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है.

चीन से तनाव के बीच लद्दाख में डटे हैं सेना प्रमुख

आपको बता दें कि सेनाध्यक्ष एम.एम नरवणे (Manoj Mukund Narwane) का दौरा लद्दाख में ऐसे वक्त में हुआ है, जब भारतीय सेना पिछले एक सप्ताह में चीन को कई बार मात दे चुकी है. पैंगोंग में चीन की अतिक्रमण की कोशिश नाकाम हुई. ब्लैक टॉप पर भारतीय सेना ने कब्जा कर लिया. लद्दाख की पैंगोंग झील के किनारे पहली बार चीन युद्ध लड़ने से पहले ही कई मोर्चों पर हारने लगा है. लद्दाख में पैंगोंग झील का दक्षिणी हिस्सा अब पूरी तरह से भारत के नियंत्रण में हैं.

zeenews.india.com

Leave a Comment