Categories: देश

100 सैनिकों ने गर्भवती महिला को पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल, PM मोदी ने की तारीफ

भारतीय जवानों ने अपने शौर्य और साहस से हर मौके पर दुनिया के सामने मिसाल पेश की है। उनके शौर्य से पूरा देश गर्व के पलों का गवाह बना है। वहीं भारतीय सेना 15 जनवरी को 72वां सेना दिवस मना रही थी। इस मौके पर हर कोई देश की सुरक्षा में तैनात सैनिकों पर गर्व महसूस कर रहा है। इस बीच जम्मू कश्मीर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। जिसे देखने के बाद आपको सेना के जवानों पर फख्र महसूस होगा।

इस तस्वीर को देखने से पता चलता है कि भारतीय सुरक्षा में तैनात जवान केवल दुश्मनों पर हमला करने के लिए नहीं बल्कि आम लोगों की मदद के लिए भी हर पल तैयार रहते हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सेना के 100 जवानों ने कैसे 4 घंटे तक बर्फ पर पैदल चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया। बता दें, सेना के चिनार कार्प्स को मंगलवार को बताया कि घाटी में बर्फबारी होने के कारण गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने में दिक्कत हो रही है। कमर तक बर्फ गिरे होने के कारण कोई भी साधन उसे लेकर अस्पताल तक नहीं पहुंच सकता था।

Source Twitter

इसके बाद सेना के 100 जवान वहां पहुंचे और 4 घंटे तक भारी बर्फ में चलकर गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। शमीमा नाम की महिला को स्ट्रेचर पर अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने पर महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और सेना के जवानों को सलाम किया। पीएम मोदी ने इसी के साथ शमीमा और उसके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की। बता दें, कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों काफ़ी बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हैं। भारी बर्फबारी के कारण सड़क और हाईवे से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।

Leave a Comment