Categories: Uncategorized

सुशांत केस: शौविक समेत पांच को 14 दिन की जेल, NCB ने किया था गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक समेत चार अन्य लोगों को 4 दिन की हिरासत खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश की। एनसीबी ने कोर्ट से पूछताछ के लिए पांचों लोगों के लिए 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर दिया है। 

शौविक के साथ दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व प्रबंधक सैमुअल मिरांडा के साथ तीन अन्य ड्रग पैडलर को14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा गया है,जबकि अनुज केसवानी को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस मामले में पड़ी जमानत याचिका पर  कल सुनवाई की जाएगी।

शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के एक्स-हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गत शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। इनके साथ तीन अन्य लोगों को बासित परिहार, कैजान इब्राहम और जैद को भी गिरफ्तार किया गया था। शौविक ने एनसीबी की जांच में कथित तौर पर स्वीकार किया कि उसने अपनी बहन- रिया चक्रवर्ती के निर्देश पर ड्रग्स की खरीद की थी। NCB ने IPC सेक्शन 20 (B) के तहत केस दर्ज किया है। 
सूत्रों ने बताया था कि एनसीबी को पूछताछ में पता चला है कि शौविक, सैमुअल के जरिए ड्रग्स मंगवाता था। 

रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार 

ड्रग्स मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती को NCB ने गिरफ्तार किया है। बता दें, गिरफ्तारी के बाद अब उन्हें भायखला जेल ले जाया जाएगा। रिया चक्रवर्ती 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी। वही रिया के वकील उनकी जमानत के लिए सेशन कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार पर बरसीं कंगना रनौत, कहा- आज मेरा घर टूटा है, कल आपका घमंड टूटेगा

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

रिया को  (NCB) ने ड्रग्स खरीद में कथित भूमिका निभाने के लिए गिरफ्तार किया है। NCB ने रिया को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) की धारा 89 (c), 20 (b), 27 (a), 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, NCB द्वारा पूछताछ के दिन तीसरे दिन रिया चक्रवर्ती ने स्वीकार किया कि वह न केवल मारिजुआना, बल्कि अन्य दवाओं का भी सेवन कर रही थी। बता दें, रिया पर ऐसी धाराएं लगाई गई हैं जिसमें जमानत मिलना मुश्किल है। 

इसे भी पढ़ें: ड्रग्स केस: रिया चक्रवर्ती को भायखला जेल ले जाया जाएगा, तैयारी पूरी



bharat.republicworld.com

Leave a Comment