Categories: Uncategorized

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर का आदेश; कंगना की ‘मुंबई’ वाली टिप्पणी पर 24 घंटे में रिपोर्ट दें गृह मंत्री

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने आज महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष से कंगना के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए लिखित अनुरोध किया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख को 24 घंटे के भीतर कंगना रनौत द्वारा की गई मुंबई पर कथित टिप्पणी पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिए। 

बता दें, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कंगना को धमकी दी थी कि ‘अगर वह भविष्य में मुंबई आती हैं और उसके साथ कुछ भी होता है, तो शिवसेना जिम्मेदार नहीं होगी। यहां तक कि उन्होंने कंगना पर देशद्रोह का आरोप भी लगाया।’

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में, शिवसेना विधायक ने कहा कि मुंबई में कई राजनीतिक नेताओं की मांग के बाद भी रनौत के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई शुरू नहीं की गई। उन्होंने कहा कि मुंबई में उनकी टिप्पणी से जन प्रतिनिधियों को पीड़ा हो रही है. एक शहर जिसके लिए 106 लोग शहीद हो गए, उसके खिलाफ बोला जा रहा है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेत्री सोशल मीडिया के माध्यम से बार-बार मुंबई पर निशाना साध रही है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘रनौत और कुछ कलाकारों ने सुशांत की मौत की जांच पर टिप्पणी करते हुए एक-दूसरे पर ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह सभी विधायकों को विधानसभा के पटल पर उनकी टिप्पणी की निंदा करने के लिए कहे। सरनाईक ने रनौत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्रस्ताव पारित करने की मांग की है। 

जानें पूरा मामला

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुखर रहने वाली कंगना रनौत लगातार मुंबई पुलिस और शिवसेना सरकार पर सवाल उठा रही है। उन्होंने कुछ दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि ‘शिवसेना नेता संजय राउत ने मुझे मुंबई न आने के लिए धमकी दी है। ऐसा क्यों है कि मुंबई ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर’ की तरह लग रहा है ? पहले मुंबई की सड़कों में आजादी के नारे लगे और अब खुली धमकी मिल रही है। ये मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की तरह क्यों लग रही है?”



bharat.republicworld.com

Leave a Comment