Categories: देश

पीएम मोदी ने की सऊदी के किंग से बातचीत, कोरोना की चुनौतियों पर हुई चर्चा

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों की प्रगाढ़ता को लेकर प्रतिबद्धता जाहिर की है. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जी20 ग्रुप के अध्यक्ष तौर पर सऊदी अरब के नेतृत्व की सराहना की. कोरोना के दौरान सऊदी द्वारा दिखाए गए नेतृत्व को पीएम मोदी ने सराहा. भविष्य में द्विपक्षीय संबंधों को और भी ज्यादा प्रगाढ़ करने को लेकर प्रतिबद्धता जाहिर की गई.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को सऊदी के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद (Salman Bin Abdulaziz Al Saud) से टेलिफोन पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी को लेकर वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 ग्रुप के अध्यक्ष तौर पर सऊदी अरब के नेतृत्व की सराहना की. कोरोना के दौरान सऊदी द्वारा दिखाए गए नेतृत्व को पीएम मोदी ने सराहा. इसके अलावा दोनों नेताओं ने जी20 के विभिन्न उद्देश्यों को लेकर भी चर्चा की.

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को लेकर संतुष्टि प्रकट की है. साथ ही भविष्य में द्विपक्षीय संबंधों को और भी ज्यादा प्रगाढ़ करने को लेकर प्रतिबद्धता जाहिर की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने किंग सऊद की सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को वापस लाने में मदद के लिए विशेष रूप से तारीफ की.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के आउटब्रेक के बाद से भारत ने विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए बहुत बड़ा अभियान चलाया था. इसे वंदे भारत मिशन कहा गया था. इस मिशन को अब तक दुनिया में चलाया गया सबसे बड़ा बचाव कार्यक्रम भी बताया गया था. विशेष रूप से खाड़ी देशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाना एक बड़ी चुनौती थी.


hindi.news18.com

Leave a Comment