Categories: देश

देश की बड़ी फार्मा कंपनी Dr Reddys ने भारत में लॉन्च की कोरोना की दवा ‘Redyx’

Coronavirus Medicine India-कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बुधवार को भारतीय फॉर्मा कंपनी डॉ रेड्डीज ने भारतीय बाजार में Redyx दवा लॉन्च की है.

Coronavirus Medicine India-कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बुधवार को भारतीय फॉर्मा कंपनी डॉ रेड्डीज ने भारतीय बाजार में Redyx दवा लॉन्च की है.

मुंबई. कोरोना के इलाज में मददगार दवाएं भारत में लगातार लॉन्च हो रही है. पिछले कुछ महीनों में कोरोना के इलाज के लिए डेक्सामेथासोन, फेपिराविर, कोरोविर जैसी कई दवाएं सामने आई हैं, जिनकी बदौलत कोरोना मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं. भारत में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर पहले की अपेक्षा बढ़ी है. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बुधवार को भारतीय फॉर्मा कंपनी डॉ रेड्डीज ने भारतीय बाजार में रेमडेसिविर दवा लॉन्च की है. आपको बता दें कि बीते महीने डॉ. रेड्‌डीज लैबोरेट्रीज ने कोविड-19 की दवा एविगन लॉन्च की. इसमें एंटीवायरल ड्रग फेविपिराविर की डोज है, जिसे एविगन ब्रांड नाम से लॉन्च किया गया है. इस दवा का इस्तेमाल कोरोना के हल्के और मध्यम लक्षणों वाले मरीजों पर किया जाएगा. इसकी एक टेबलेट की कीमत 99 रुपए है. जापान की फ्यूजीफिल्म टोयामा केमिकल ने डॉ रेड्डीज़ को भारत में इस दवा के उत्पादन और बिक्री का विशेषाधिकार दिया है.

सस्ती कोविड-19 दवाएं

MSN ग्रुप की दवा फेविलो, कीमत 33 रुपये प्रति टेबलेट है
सन फार्मास्युटिकल्स की दवा फ्लूगार्ड, कीमत 35 रुपये प्रति टेबलेट है.जेनवर्क्ट फार्मा की दवा फेविवेंट है. कीमत 39 रुपये प्रति टेबलेट है.

ग्लेनमार्क फार्मा की दवा फेबिफ्लू है. कीमत 75 रुपये प्रति टेबलेट है.
सिप्ला की दवा सिप्लेंजा है. कीमत 68 रुपये प्रति टेबलेट है.
हेट्रो लैब की दवा फेविविर है. कीमत 59 रुपये प्रति टेबलेट है.
ब्रिंटन फार्मा की दवा फेविटन है. कीमत 59 रुपये प्रति टेबलेट है.


hindi.news18.com

Leave a Comment