Categories: देश

जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने की गोलीबारी, 1 जवान शहीद, कई मकान क्षतिग्रस्त

फाइल फोटो

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘‘पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के सुबह से मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया.’’

जम्मू. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले (Poonch district) में नियंत्रण रेखा के पास तीन सेक्टरों में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भारी मात्रा में मोर्टार दागे गए और गोलीबारी की गई जिससे कई मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए. अधिकारियों ने बताया कि शाहपुर, किरनी और देगवार सेक्टर में सीमापार से सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर गोलाबारी शुरू हुई जो दिनभर चलती रही.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सेना ने सीमापार से हुई गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर और उसके कुछ घंटों बाद शाम साढ़े पांच बजे तीन सेक्टरों में बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय पक्ष की ओर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि हालांकि मोर्टार दागे जाने से देगवार सेक्टर में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए.

सेना का एक जवान शहीद, 2 घायल
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘‘पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के सुबह से मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया.’’ उन्होंने कहा कि एक सैनिक शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हो गए .कर्नल कालिया ने बताया कि घायल जवानों को यहां 92 बेस अस्पताल पहुंचाया गया और उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उसकी हरकतों पर करारा जवाब दिया गया है.

इनपुट- पीटीआई भाषा से…


hindi.news18.com

Leave a Comment