Categories: न्यूज़

कैलिफ़ोर्निया में सुशांत के लिए निकली ‘सत्याग्रह’ कार रैली, बहन श्वेता ने की प्रार्थना

सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के लिए पूरी दुनिया साथ आ गई है। ना केवल भारत में, बल्कि विश्व के कई देशों में अभिनेता के न्याय के लिए आवाज़ उठाई जा रही है जिसका हालिया उदाहरण यूएस के कैलिफ़ोर्निया में देखने को मिला है। इस आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए, कैलिफ़ोर्निया में एक ‘कार रैली’ आयोजित की गई।

वहां रहने वाली अभिनेता की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने इस रैली का एक वीडियो ट्विटर पर डाला है जिसमें सुशांत की तस्वीरों के साथ कई गाड़ियां सड़कों पर घूमती नजर आ रही हैं। इस रैली का नाम है-’सत्याग्रह फॉर एसएसआर, सत्य के लिए एक विश्व आंदोलन।’ गाड़ियों पर महात्मा गांधी की भी तस्वीरें थी।

रिया चक्रवर्ती से NCB की पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक, NCB रिया से उन सभी एंगल और बिंदुओं पर सवाल कर रही है जहां उसे लगता है कि दीपेश, शौविक और सैमुअल मिरांडा के बयान मेल नहीं खा रहे हैं। गिरफ्तार हुए लोगों के डेटा सर्च में 28 ड्रग पैडलर की सूची मिली है और रिया और बाकि लोगों से अवैध ड्रग्स की सप्लाई पर सवाल किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी के पास सबूत हैं कि कई हाई-प्रोफाईल लोगों को ड्रग्स सप्लाई किए गए थे और एजेंसी इस ड्रग्स वितरण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और स्टाफ दीपेश सावंत को 9 सितंबर तक हिरासत में भेजा गया है। कथित ड्रग पैडलर कैजान को भी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था लेकिन 10,000 रुपये पर उसे जमानत दे दी गई।

ये भी पढ़ेः रिया की NCB के साथ पूछताछ जारी, एजेंसी को मिले ‘हाई-प्रोफाईल लोगों को ड्रग्स सप्लाई’ करने के सबूत

NCB के सूत्रों के मुताबिक, शौविक चक्रवर्ती ने कथित तौर पर स्वीकार किया है कि उसने अपनी बहन रिया के कहने पर ड्रग्स खरीदे थे और उसके कई बड़े ड्रग पेडलर्स के साथ संपर्क थे।

NCB ने इस मामले में अब तक आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिनमें अब्बास लखानी, करण अरोड़ा, अब्दुल बासित परिहार, सैमुअल मिरांडा, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, कैज़ान इब्राहिम और ज़ैद विलात्रा शामिल हैं जिन पर नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की धारा 20, 27 और 29 के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेः रिया के वकील बोले, ‘अगर किसी को प्यार करना सजा, तो वो गिरफ्तारी के लिए तैयार’



bharat.republicworld.com

Leave a Comment